Emoji riddles


 देश के नाम पर पहेली

J + 🍳= ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर- जापान (Japan)

 

2 + R + 🔑 = ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - तुर्की ( Turkey)

 

❄️ + 🛬= ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - आइसलैंड(Iceland)

 

🔔 + 🏋️= ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - बेल्जियम (Belgium)

 

👁️ +🏃= ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - ईरान (Iran)

 

O + 👨 = ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - ओमान ( Oman)

 

👔 + 🚐 = ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - ताइवान (Taiwan)

 

= ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - चीन (China)

 

भा + 🌃 = ?

बताओ क्या है इस देश का नाम?

उत्तर - भारत (India)

43 Easy Riddles,  40 Hard Riddles for Adults,  16 Word Riddles, 

23 Math Riddles,  30 Funny Riddles

Fruit Paheli in Hindi

👨 + 🏃?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- मैंगो(Mango)🍊

 

💺Ee = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- चैरी(Cherry)🍒

 

📌 + 🍎 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- पाइनएप्पल(pineapple)🍍

 

💧🍈 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- वाटरमेलन (Watermelon)🍉

 

🏃 + 🌙 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- जामुन (Jamun)🍇

 

💋 + Ta = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- पापीता Papaya)🍋

 

📅 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- डेट्स (khajoor)🥔

 

🔑 + ✌️?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर- कीवी (Kiwi)🥝

 

सब्जियों के नाम पर पहेली

🔒 + 🔑 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: लोकी

👜 + 🔫 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: बेंगन

🏃 + B = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: गोभी

🤰 + 🖐️?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: लेडीफिंगर

👑 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: पंपकिन

🙆‍♂️ + 💯 = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: सरसों

💰 + iya = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: धनीया

 + Da = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: टिंडा

🙋Thi = ?

बताओ क्या है मेरा नाम?

उत्तर: मेथी


मिठाई के नाम पर पहेली

1.  🌹 + 🚶 + 🌙 = ?

उत्तर: गुलाबजामुन ( Gulab jamun)

2. 💧  +   A  + 🐝  = ?

उत्तर: जलेबी ( Jalebi)

3.🍼 +  🎂  = ?

उत्तर: मिल्ककेक ( Milkcake)

4.  KH + 😬 + R = ?

उत्तर: खीर (Kheer)

5. 🌲 +  A  = ?

उत्तर: पेड़ा ( Peda)

6. 💧I = ?

उत्तर: बूंदी

7. 👨 + Kha +End = ?

उत्तर: श्रीखंड (Shrikhand)

8. ❄️ + 👀 = ?

उत्तर: बर्फी (Barfi)

9.  🏙️ + I = ?

उत्तर: इमरती (Imarti)

 

Post a Comment

0 Comments